Tuesday 5 December 2017

गुडमैन लहर सिद्धांत विदेशी मुद्रा व्यापार


विदेशी मुद्रा वीडियो अगस्त 22, 2009 9: 9 एंड्री मोररु द्वारा इस वीडियो ट्यूटोरियल में एक और लहर सिद्धांत (गुडमैन वेव थ्योरी) का वर्णन किया गया है, जो झूलों और लहरों की गणना के आधार पर बाजार की वर्तमान स्थिति को समझने में मदद करना है। यह श्रृंखला का पहला हिस्सा है और यह गुडमैन स्विंग काउंट सिस्टम 8212 जीएससीएस का वर्णन करेगा। इसी तरह के वीडियो: 8220Goodman वेव थ्योरी 8221 I8217m करने के लिए 3 जवाब खुश आप इसे पसंद आया। कृपया, टिप्पणी करें कि भविष्य में आप किस प्रकार के वीडियो देखेंगे I8217d। हाय वीडियो फिर से है और यह अधिक sence बनाने के लिए मुझे और अधिक वीडियो और उदाहरण देखने के लिए खुशी होगी यदि आपके पास कोई लाइब्रेरी है, तो मुझे लिंक भेजें मुझे धन्यवाद yigal एक उत्तर दें छोड़ दो नेविगेशन लेख gt निवेश gt गुडमैन वेव थ्योरी परिचय गुडमैन वेव थ्योरी परिचय आप काम कर रहे हैं सरल प्रणाली के साथ, इसे परिष्कृत करके, मुद्रा की कीमतें बढ़ने के तरीके के बारे में अधिक जानने के लिए, व्यापारिक तरीकों कैसे विकसित की जाती हैं, आपके व्यापार सेटअप सामग्री को एक साथ रखकर, और अपने व्यापारिक मशीनी कौशलों को कड़ी मेहनत करने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं। हां, आप व्यस्त हैं लेकिन जैसा कि मेरे पिता अक्सर मुझसे कह रहे थे, व्यस्त अच्छा है और, ज़ाहिर है, यहां कोई मुफ्त लंच नहीं है। मैं चार्ल्स बी। गुडमैन (चार्ली) से 1 9 73 में मुलाकात की, जब मैंने डेन्वर, कोलोराडो में पुराने पेवी एम्पा कम्पनी के कार्यालयों में व्यापार शुरू किया। हम तेजी से दोस्त बन गए और उन्होंने मुझे अगले 10 वर्षों में सलाह दी। मैंने ट्रेडिंग स्टॉक (एक पंजीकृत निवेश सलाहकार के रूप में), कमोडिटीज़ (सीटीए के रूप में), और विदेशी मुद्रा (एक निजी व्यापारी के रूप में) के लिए गुडमैन विधि का इस्तेमाल किया है। मैंने वर्षों से अपने सिद्धांत को संहिताबद्ध और आगे विकसित किया है और अब इसे छात्रों और समूहों को ऑनलाइन सलाह देने के लिए सिखाना है। यह कुछ मामलों में अन्य लहर सिद्धांतों के समान है, लेकिन दूसरों में काफी अलग है मैं पक्षपातपूर्ण हूं, ज़ाहिर है, लेकिन मुझे लगता है कि गुडमांस के पक्ष में अंतर सभी हैं। अन्य मार्केट दृष्टिकोण के विपरीत, गुडमैन समग्र है। यह सिर्फ एक व्यापारिक विधि नहीं बल्कि एक पैसा प्रबंधन योजना और व्यापार की प्रक्रिया के लिए एक दृष्टिकोण भी है। जो कुछ भी आपको व्यापार करने की आवश्यकता है वह एक एकल, सुसंगत पूरे में एकीकृत है। चार्ली ने 1 9 40 और 1 9 50 के दशक के दौरान, गुडमैन वेव थ्योरी (जीडब्ल्यूटी) विकसित की, उनका समग्र व्यापार और अन्य विचारों के प्रति दृष्टिकोण। उनके बाइबिल 1 9 30 के अंत में बर्टन पग द्वारा प्रकाशित छह पुस्तिकाएं थे, द व्हाईएट ट्रेडिंग के विज्ञान और रहस्य इन किताबों को लंबे समय से प्रिंट से बाहर किया गया है क्योंकि ये दो प्रिंट हैं। आप उन्हें कभी-कभी eBayacircArticles gt पर देख सकते हैं gt investing gt गुडमैन वेव थ्योरी क्या है गुडमैन वेव थ्योरी गुडमैन वेव थ्योरी (जीडब्ल्यूटी, गुडमैन) क्या है 1 9 40 और 1 9 50 के दशक में व्यापारी चार्ल्स बी गुडमैन ने विकसित किया था। उसने वस्तु वायदा और इक्विटी में इसे बहुत सफलतापूर्वक इस्तेमाल किया। जीडब्ल्यूटी चार सरल और पारदर्शी अवधारणाओं से प्राप्त होता है, जिसे मैं इस लेख में समझाऊंगा। 1-2-3 के स्वयंसिद्ध, प्रचार सिद्धांत, प्रतिच्छेदन सिद्धांत, और 3-सी सिद्धांत। ये भी दिखाएंगे कि गुडमैन बेहतर इलियट से कैसे अलग है अंत में, मैं मूल जीडब्ल्यूटी व्यापार सेटअप को दिखाता हूं, जिसे आप तुरंत अध्ययन कर सकते हैं और बाजार में परीक्षण कर सकते हैं। कई अन्य बाजार लहर सिद्धांत हैं इलियट वेव थ्योरी दशकों के लिए सबसे लोकप्रिय रहा है। गुडमैन वेव स्पेस के करीब, 1-2-3 अवधारणा के आधार पर अन्य लहर सिद्धांत हैं यदि आप गहरी खुदाई करना चाहते हैं तो परिशिष्ट डी संसाधन प्रदान करता है गुडमैन वेव थ्योरी में 1-2-3 का स्वयंसिद्ध, सब कुछ 1: 1-2 है) प्राथमिक दिशा में स्विंग, 2) द्वितीयक दिशा में स्विंग, और 3) प्राथमिक दिशा में दूसरा स्विंग। 1-2-3 सभी बाजारों का निर्माण खंड है। यह ज़ाहिर है, बुनियादी बाजार प्रतिमान जीडब्ल्यूटी के सिद्धांतों और नियम हमें बताते हैं कि ये 1-2-3 से कितने मूल्य स्तर पर गठबंधन किया जाता है ताकि हम किसी भी बाजार के मूल्य चार्ट को देख सकें। 1-3-3 के छोटे आकार में बड़े 1-2-3 से फैल जाते हैं और बड़े 1-2-3 के भीतर घोंसले के लिए कहा जाता है। आदर्श मैट्रिक्स 1-2-3 को मैट्रिक्स कहा जाता है। आइए आदर्श मैट्रिक्स पर नजर डालते हैं, जो कि कई व्यापारियों से परिचित है, जो कि 50 प्रतिशत नियम और मापा चालन नियम है। 50 प्रतिशत नियम बताता है कि कीमतों में कीमत स्विंग के 50 प्रतिशत रिट्रेसमेंट पर समर्थन या प्रतिरोध मिल जाएगा। तर्क समझने में काफी आसान है। 50 प्रतिशत बिंदु पर, स्विंग के सभी खरीदारों और विक्रेताओं एलेयॉट गुडमैन वेव थ्योरी के लिए माइकल डुएन आर्चर द्वारा तार्किक और लागू करने में आसान, यह लहर सिद्धांत तकनीकी व्यापार के लिए अपना खुद का दृष्टिकोण पूरक कर सकते हैं। सी हारल्स बी। गुडमैन ने दो व्यापारिक सिद्धांतों, गुडमैन लहर (जीवीटी) और बाजार परिवेश (एमई) तैयार किए, और उन्हें व्यापारिक इक्विटी और कमोडिटी वायदा में प्रभावी ढंग से इस्तेमाल किया। मैंने इसके काम को और भी विकसित किया है, इसमें से बहुत सी कोडिंग हालांकि मैंने जटिल कंप्यूटर व्यापार कार्यक्रमों को लिखा है, Gwt और ME अभी भी मेरे ldquogo-tordquo व्यापारिक तरीके हैं। मैंने उन्हें एक व्यापारिक सलाहकार (सीटीए) के रूप में वायदा में और एक निजी व्यापारी के रूप में विदेशी मुद्रा में एक पंजीकृत निवेश सलाहकार के रूप में इक्विटी में सफलतापूर्वक उपयोग किया है। यहां, मैं जीवाटी के तीन सिद्धांतों पर चर्चा करूंगा। प्रसार, प्रतिच्छेदन, और 3-सी यह भी दिखाएगा कि गुडमैन अन्य लहर और झुकाव सिद्धांतों से कैसे अलग है। अंत में, मैं एक उपयोगी व्यापार सेटअप प्रदान करता हूं, जीपीटी सिद्धांतों से प्राप्त प्रसार व्यापार सेटअप (अंक)। 50 रिट्रेसमेंट और मापा कदम गुडमैन लहर सिद्धांत 50 रिटर्न और मापा चालन नियमों के साथ शुरू होता है और आदर्श 1-2-3 लहर से एक पूर्ण व्यापारिक दृष्टिकोण तैयार करता है। 50 नियम, एक पुराने लेकिन बहुत ही ध्वनि वाला, यह बताता है कि कीमतों में कीमत स्विंग के 50 रिट्रेजमेंट (चित्रा 1) में समर्थन या प्रतिरोध मिलेगा। तर्क समझने में काफी आसान है। 50 अंक में स्विंग के सभी खरीदार और विक्रेता मूल रूप से भी हैं। खरीदार के आधे और विक्रेताओं के आधे हिस्से में खरीदारों के आधे मुनाफे में लाभ होता है और आधे विक्रेताओं के नुकसान होते हैं गुडमैन ने मुझे किसी भी चार्ट गठन या सूचक उपकरण में अंतर्निहित तर्क का पता लगाने में सक्षम होने का महत्व सिखाया। चित्रा 1: 50 रिट्रेसमेंट गुडमैन लहर सिद्धांत 50 वापसी और मापा कदम नियमों के साथ शुरू होता है। 50 नियम केवल कीमतों को कीमत स्विंग के 50 रिट्रेसमेंट पर समर्थन या प्रतिरोध पाएंगे। नरक स्टॉक एक्सचेंज कॉमोडिटीज़ के तकनीकी विश्लेषण के दिसम्बर अंक में जारी किया गया, जो मूल रूप से दिसंबर 2018 में स्टॉक एम्प कमोडिटीज पत्रिका के तकनीकी विश्लेषण के अंक में प्रकाशित एक आलेख से उद्धृत है। सर्वाधिकार सुरक्षित। प्रतिलिपि कॉपीराइट 2018, तकनीकी विश्लेषण, इंक।

No comments:

Post a Comment